JIKET सिलाई की मशीन
jiake@chinajiake.com
400-180-2888

उद्योग समाचार

डिजिटल प्रिंटिंग स्क्रीन प्रिंटिंग जगह ले सकता है?

हाल के वर्षों में डिजिटल प्रिंटिंग के तेजी से विकास, एक बढ़िया विकल्प मुद्रण प्रवृत्ति स्क्रीन करने के लिए। दोनों प्रक्रियाओं जो अंत समझते हैं और चयन करने के लिए कैसे में मतभेद मौजूद मुद्रण? निम्नलिखित तकनीकी विशेषताओं और डिजिटल मुद्रण और स्क्रीन प्रिंटिंग के विकास की संभावनाओं की अपनी व्याख्या का विस्तृत विश्लेषण है।
मुद्रण कपड़े ग्राफिक्स की सतह पर एक डाई या रंग का इस्तेमाल होता है। प्रौद्योगिकी के विकास के मुद्रण अब तक, यह स्क्रीन प्रिंटिंग, रोटरी स्क्रीन प्रिंटिंग, रोलर मुद्रण, डिजिटल मुद्रण और अन्य मुद्रण प्रक्रिया का गठन किया है परस्पर एक समय में होना। अलग मुद्रण प्रक्रिया गुंजाइश की एक किस्म है, प्रक्रिया की विशेषताओं में मतभेद, मुद्रण उपकरण और आपूर्ति का उपयोग नहीं ही हैं। एक पारंपरिक क्लासिक मुद्रण प्रक्रिया के रूप में स्क्रीन प्रिंटिंग, छपाई उद्योग में आवेदनों की एक विस्तृत श्रृंखला, अनुपात अपेक्षाकृत अधिक है, लेकिन हाल के वर्षों में डिजिटल प्रिंटिंग के तेजी से विकास, कई लोगों को लगता है कि वहाँ एक विकल्प स्क्रीन प्रिंटिंग प्रवृत्ति हो जाएगा। अंत मुद्रण प्रक्रिया में दोनों के बीच अंतर क्या हैं? डिजिटल मुद्रण और स्क्रीन प्रिंटिंग के इस अंतर में विश्लेषण किया गया।
मुद्रण सामग्री के प्रकार कम
डिजिटल प्रिंटिंग अम्लीय, सक्रिय डिजिटल प्रिंटिंग में डिजिटल प्रिंटिंग, डिजिटल मुद्रण रंग, थर्मल स्थानान्तरण मुद्रण फैलाया और विकेन्द्रीकृत डि डिजिटल प्रिंटिंग पांच। डिजिटल प्रिंटिंग स्याही अम्लीय ऊन, रेशम और अन्य प्रोटीन फाइबर और नायलॉन फाइबर और अन्य कपड़ों के लिए उपयुक्त है। डिजिटल मुद्रण प्रतिक्रियाशील डाई स्याही मुख्य रूप से इस तरह के डिजिटल मुद्रण के रूप में कपास, लिनन, विस्कोस और रेशमी कपड़े, के लिए लागू किया जाता है, यह सूती कपड़े, रेशमी कपड़े, ऊनी कपड़े और अन्य प्राकृतिक फाइबर कपड़ों डिजिटल मुद्रण के लिए लागू किया जा सकता है। कपास और रेशम के कपड़े, सिंथेटिक और मिश्रित कपड़े, निट, स्वेटर, तौलिए, डिजिटल inkjet रंग मुद्रण के कंबल के लिए डिजिटल मुद्रण वर्णक स्याही। डिजिटल मुद्रण थर्मल स्थानान्तरण स्याही पॉलिएस्टर, गैर बुने हुए कपड़े, मिट्टी और अन्य सामग्री अंतरण मुद्रण के लिए आवेदन किया। डि डिजिटल प्रिंटिंग स्याही इस तरह के कपड़े, कपड़ा झंडे, बैनर, और अन्य डिजिटल मुद्रण के रूप में पॉलिएस्टर कपड़े, के लिए उपयुक्त फैलाव।
दयालु और बहुत ज्यादा नहीं लाभ में पारंपरिक स्क्रीन प्रिंटिंग डिजिटल मुद्रण मुद्रण सामग्री की तुलना में। सबसे पहले, पारंपरिक स्टाम्प मुद्रण प्रारूप आकार की सीमाओं की उपस्थिति, बड़े औद्योगिक डिजिटल inkjet मुद्रण मशीन जेट चौड़ाई 3 से 4 मीटर लंबा, निर्बाध मुद्रण करने के लिए हो सकता है, किसी भी लम्बाई, वे भी एक पूरे उत्पादन लाइन फार्म का हो सकता है, दो है कुछ सामग्री में, पारंपरिक पानी आधारित मुद्रण स्याही बेहतर प्रदर्शन के लिए मुद्रण के लिए उपयोग केवल विलायक आधारित स्याही, और किसी भी सामग्री पर डिजिटल प्रिंटिंग हासिल नहीं कर सकते एक जलीय स्याही जेट मुद्रण का उपयोग कर, इस प्रकार भारी प्रयोग से परहेज किया जा सकता है गैर ज्वलनशील पर्यावरण के अनुकूल विलायक।
डिजिटल प्रिंटिंग और अधिक जीवंत रंग
डिजिटल मुद्रण का सबसे बड़ा लाभ मुख्य रूप से रंग और पैटर्न की डिग्री पर ठीक में केंद्रित है। विभाजित वर्णक स्याही पहले, रंग, डिजिटल प्रिंटिंग स्याही और से डाई आधारित स्याही, रंगीन, वर्णक की तुलना में बेहतर रंजक। अम्लीय डिजिटल मुद्रण, डिजिटल मुद्रण गतिविधि, फैलाव और गर्मी हस्तांतरण मुद्रण डाई आधारित स्याही का उपयोग डि डिजिटल प्रिंटिंग बिखरे हैं। हालांकि डिजिटल मुद्रण रंग एक रंग एजेंट के रूप में एक वर्णक, लेकिन nanoscale वर्णक चिपकाता के उपयोग का उपयोग कर। विशेष स्याही, के रूप में लंबे समय के रूप में अच्छा आईसीसी प्रोफ़ाइल का समर्थन करने के लिए, रंग प्रदर्शन के परम लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं। पारंपरिक स्क्रीन प्रिंटिंग रंग, एक चार रंग नेटवर्क हिट रंग के अनुसार, दूसरे रंग बल डिजिटल मुद्रण के रूप में अच्छा नहीं दिखाने के लिए नियंत्रित करने के लिए पूर्व प्रेस स्याही रंग पर निर्भर है। इसके अलावा, डिजिटल मुद्रण में, वर्णक स्याही nanoscale वर्णक पेस्ट, पानी में घुलनशील डाई स्याही डाई, यहां तक कि विकेन्द्रीकृत बनाने की क्रिया स्थानांतरण स्याही, टोनर भी नैनोमीटर में प्रयोग किया जाता है।
डिजिटल मुद्रण और डिजाइन परिष्कार स्याही जेट प्रिंट सिर, मुद्रण की गति की विशेषता। छोटी बूंद स्याही जेट प्रिंट सिर, उच्च मुद्रण संकल्प, जिसमें स्याही छोटी बूंद Epson माइक्रो Piezo प्रिंट सिर, कम से कम है, हालांकि औद्योगिक स्याही के सिर से बड़ा छोटी बूंद, लेकिन यह भी सटीक 1440 डीपीआई छवि मुद्रित कर सकते हैं। इसके अलावा, एक ही प्रिंटर, तेज, छोटे मुद्रण सटीकता प्रिंट। स्क्रीन प्रिंटिंग प्लेट नकारात्मक पहली त्रुटि की प्लेट बनाने की प्रक्रिया और प्रभावित ठीक जाल पैटर्न की डिग्री जाल करने की जरूरत है। सैद्धांतिक रूप से बोल रहा हूँ, छोटे छेद, बेहतर स्क्रीन है, लेकिन अधिक आम मुद्रण 100 से 150 जाल स्क्रीन, 200 जाल के चार रंग जाल नेटवर्क का उपयोग कर। plugging पानी आधारित स्याही है, जो एक आम समस्या है की संभावना अधिक है जाल नंबर, अधिक से अधिक। इसके अलावा, जब महान के ठीक प्रिंट के प्रभाव का सटीक सीमा के संस्करण पर squeegee की डिग्री, छपाई मशीन अपेक्षाकृत बेहतर है, लेकिन इसे और अधिक कठिन मुद्रित मैनुअल नियंत्रण है।
जाहिर है, ठीक रंग और स्क्रीन प्रिंटिंग के बजाय ग्राफिक्स के फायदे, अपने लाभ के विशेष मुद्रण पेस्ट में, इस तरह के सोने, चांदी, मोती रंग, दरार प्रभाव के रूप में, bronzing प्रभाव आते, प्रभाव झाग और इतने पर साबर निहित है। इसके अलावा, स्क्रीन प्रिंटिंग मुद्रण योग्य 3 डी स्टीरियो प्रभाव, इन वर्तमान डिजिटल प्रिंटिंग लक्ष्य को हासिल करना मुश्किल है। इसके अलावा, डिजिटल प्रिंटिंग सफेद स्याही एक अधिक से अधिक कठिनाई बनाने के लिए। वर्तमान सफेद स्याही स्याही मुख्य रूप से आयात बनाए रखने के लिए पर भरोसा करते हैं, लेकिन एक अंधेरे कपड़ा छपाई पर, कोई सफेद पर्याप्त नहीं है, जो वर्तमान में डिजिटल प्रिंटिंग सफलता मुश्किल की लोकप्रियता के लिए आवश्यक है।
डिजिटल प्रिंटिंग नरम स्क्रीन प्रिंटिंग रंग स्थिरता
, पर्यावरण संरक्षण अर्थात या युक्त formaldehyde, AZO, पीएच नहीं, कैंसर, मुख्य प्रदर्शन मुद्रण उत्पादों सतह गुण है कि लग रहा है (कोमलता), पीठ चिपचिपा प्रतिरोध करने के लिए, soaping करने के लिए स्थिरता, रंग स्थिरता मलाई के लिए प्रतिरोध शामिल सुरभित amines, phthalates और पसंद है। जीबी / टी 18401-2003 "वस्त्र उत्पादों के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा तकनीकी कोड" ऊपर सूचीबद्ध परियोजनाओं में से कुछ पर स्पष्ट रूप से परिभाषित करने के लिए।
पारंपरिक स्क्रीन प्रिंटिंग, पानी और छुट्टी के घोल कोटिंग मजबूत भावना मुद्रण के अन्य प्रकार के अलावा, क्योंकि प्रिंटिंग स्याही योगों के रूप में उच्च राल सामग्री बांधने की मशीन, इसके अलावा में स्याही की एक अपेक्षाकृत बड़ी राशि के कारण है। डिजिटल प्रिंटिंग मूल रूप से कोई मतलब नहीं है कोटिंग्स, मुद्रण पतली, मुलायम, चिपकने वाला वापस बेहतर है। यहां तक कि डिजिटल मुद्रण रंग, के बाद से निर्माण सामग्री शायद ही कभी राल, काफी हद तक महसूस प्रभावित नहीं करता। अम्लीय डिजिटल मुद्रण, डिजिटल मुद्रण गतिविधि, मुद्रण थर्मल फैलाव और फैलाव डि डिजिटल मुद्रण, जो uncoated है, को प्रभावित नहीं करता मूल कपड़े लग रहा है।
पारंपरिक पानी आधारित मुद्रण स्याही में चाहे या मुद्रण स्याही, एक बांधने की मशीन के रूप में राल, एक हाथ पर चिपकने वाली कोटिंग और कपड़े की स्थिरता को बढ़ाने के लिए यह दरार और पानी से धोने के बाद गिर करने के लिए आसान बनाने के रंग, दूसरी ओर, राल पिगमेंट लपेटा जा सकता है कणों, यह घर्षण मलिनकिरण करने के लिए मुश्किल बना रही है। पारंपरिक पानी आधारित मुद्रण स्याही और 20% से 90%% करने के लिए, आम तौर पर 70% से 80 के पेस्ट राल सामग्री, जबकि राल कोटिंग डिजिटल प्रिंटिंग स्याही मुद्रण स्याही केवल 10% निहित। जाहिर है, सैद्धांतिक विश्लेषण, मलाई डिजिटल प्रिंटिंग की स्थिरता, soaping रंग स्थिरता गरीब और अधिक परंपरागत छपाई होगी। वास्तव में, बाद के प्रसंस्करण, रंग स्थिरता घर्षण बहुत बुरा है, विशेष रूप से गीला रगड़ स्थिरता की एक निश्चित राशि के बिना डिजिटल मुद्रण। जीबी / टी के अनुसार डिजिटल प्रिंटिंग की soaping रंग स्थिरता जबकि परीक्षण कभी कभी पारित किया जा सकता 3921-2008 "soaping करने के लिए रंग स्थिरता रंग स्थिरता के लिए कपड़ा टेस्ट" है, लेकिन पारंपरिक मुद्रण और स्थिरता की तुलना में धोने, वहाँ अब भी कुछ दूरी । वर्तमान में, मलाई स्थिरता और स्थिरता रंग soaping डिजिटल प्रिंटिंग आगे की खोज और सफलताओं की जरूरत है।
डिजिटल मुद्रण उपकरणों की उच्च लागत
डिजिटल मुद्रण में प्रयुक्त प्रिंटर वहाँ तीन मुख्य प्रकार हैं। सबसे पहले, Epson डेस्कटॉप गोली संशोधित, जैसे EPSON T50 संशोधित गोली, इन मॉडलों मुख्य रूप से छोटे प्रारूप डिजिटल प्रिंटिंग स्याही कोटिंग उत्पादन के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं, इन मॉडलों की खरीद लागत अन्य मॉडलों की तुलना में काफी सस्ती हैं। दूसरा, प्रिंटर के Epson DX4 / DX5 / DX6 / DX7 श्रृंखला इंकजेट प्रिंट सिर, लोड हो रहा है जो DX5 और DX7 ऐसे MIMAKI JV3-160, Mutoh 1604, Mutoh 1624, 7080 EPSONF, EPSON S30680, इन मॉडलों प्रत्येक के रूप में, सबसे आम प्रिंटर खरीद बारे में $ 100,000 लागत। वर्तमान, 12,000 युआन प्रत्येक के प्रत्येक 7,000 युआन, DX7 printhead बाजार कीमत के लिए प्रत्येक 4000 युआन, DX5 printhead बाजार कीमत के लिए DX4 printhead बाजार मूल्य। तीसरा, औद्योगिक इंकजेट डिजिटल प्रिंटिंग मशीन है, जो मशीन में सिर Kyocera Kyocera औद्योगिक डिजिटल प्रिंटिंग मशीन, डिजिटल प्रिंटिंग मशीन सीको SPT नलिका, औद्योगिक नलिका Konica डिजिटल प्रिंटिंग मशीन, स्पेक्ट्रा नोक औद्योगिक डिजिटल मुद्रण मशीनों के प्रतिनिधियों, प्रिंटर लागत आम तौर पर अधिक खरीद उच्च। एक भी बाजार मूल्य से अधिक 10,000 युआन में ब्रांड प्रिंट सिर, और एक प्रिंट सिर एक रंग मुद्रित कर सकते हैं। यही कारण है कि आदेश चार रंगों में मुद्रित करने के लिए, एक मशीन चार प्रिंट सिर स्थापित करना होगा, ताकि लागत बहुत अधिक है।
इसलिए, डिजिटल प्रिंटिंग उपकरण, डिजिटल इंकजेट प्रिंटर मुख्य आपूर्ति के रूप में स्याही जेट प्रिंट सिर की उच्च लागत, कीमत बहुत महंगा है। डिजिटल प्रिंटिंग स्याही बाजार कीमत वास्तव में पारंपरिक मुद्रित सामग्री की तुलना में बहुत अधिक है, लेकिन स्याही मुद्रण क्षेत्र की 1 किलो के साथ मुद्रण स्याही उत्पादन क्षेत्र की 1 किलो बेमिसाल है। तो, इस संबंध में लागत की तुलना, पर स्याही के प्रकार प्रयोग किया जाता है देखने के लिए है, मुद्रण और मुद्रण प्रक्रिया और अन्य कारकों की विशिष्ट आवश्यकताओं।
पारंपरिक स्क्रीन प्रिंटिंग में, स्क्रीन और जब, उपभोग्य के रूप में मैनुअल squeegee मुद्रित जब श्रम लागत अधिक महत्वपूर्ण हैं। पारंपरिक मुद्रण मशीन, छपाई मशीन आयातित और घरेलू ऑक्टोपस महंगी से अण्डाकार मशीनों, लेकिन तेजी से परिपक्व घरेलू मॉडल बन गया है, लेकिन यह भी उत्पादन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए। और अगर यह तुलना के लिए स्याही जेट मुद्रण मशीन है, खरीद और रखरखाव की लागत को काफी कम कर रहे हैं।
स्क्रीन प्रिंटिंग पर्यावरण संरक्षण बढ़ाने की जरूरत
पर्यावरण संरक्षण, पर्यावरण प्रदूषण की वजह से पारंपरिक स्क्रीन प्रिंटिंग, मुख्य रूप से निम्नलिखित क्षेत्रों में: अपशिष्ट जल और अपशिष्ट स्याही के उत्पादन की प्रक्रिया में उत्पन्न काफी राशि, कम या ज्यादा की जरूरत मुद्रण उत्पादन प्रक्रिया में कुछ बुरा उपयोग करने के लिए ऐसे मुद्रण पानी, परिशोधन तेल, सफेद तेल के रूप में सॉल्वैंट्स, यहां तक कि plasticizer (plastisol स्याही पर्यावरण plasticizer जोड़ने के लिए संभव नहीं है); वास्तविक काम में श्रमिकों मुद्रण अनिवार्य रूप से, रासायनिक विलायकों के साथ संपर्क में आ जाएगा गोंद, एक crosslinking एजेंट विषाक्त (उत्प्रेरक) युक्त, रासायनिक धूल, मजदूरों के स्वास्थ्य पर प्रभाव।
डिजिटल मुद्रण उत्पादन प्रक्रिया, केवल पूर्व उपचार और उपचार के बाद नौकरशाही का आकार घटाने अपशिष्ट धोने की प्रक्रिया का एक निश्चित राशि का उत्पादन, पूरे स्याही जेट मुद्रण प्रक्रिया बहुत कम अपशिष्ट स्याही पैदा करता है। पारंपरिक मुद्रण कम से कम प्रदूषण की पूरी स्रोत, पर्यावरण और जो कम प्रभावित उजागर कर रहे लोगों के स्वास्थ्य।
संक्षेप में, डिजिटल मुद्रण मुद्रण सामग्री, मुद्रण उत्पादों रंगीन, पैटर्न ठीक की एक विस्तृत श्रृंखला, अच्छा है, मजबूत पर्यावरण संरक्षण, जो अपने विशिष्ट लक्षण हैं लग रहा है। हालांकि, स्याही जेट मुद्रण मशीन महंगा, उच्च रखरखाव लागत और उपभोज्य, जो इसका नुकसान है। धोने स्थिरता में डिजिटल मुद्रण उत्पादों और स्थिरता को अपग्रेड करने के लिए मुश्किल मलाई; वजह से स्याही जेट प्रिंट सिर की बाधाओं को विकसित करने के लिए मुश्किल हो सकता है, मुश्किल के लिए एक काला और गहरा कपड़ा छपाई में जिसके परिणामस्वरूप बेहतर नहीं हो सकता है कि एक स्थिर सफेद स्याही विकसित करने के लिए, विशेष प्रभाव प्रिंटिंग स्याही, कभी कभी मुद्रण पूर्व उपचार और उपचार के बाद, और अधिक जटिल पारंपरिक मुद्रण, डिजिटल मुद्रण जो वर्तमान में नुकसान में मौजूद हैं।
पारंपरिक स्क्रीन प्रिंटिंग आदेश आज के मुद्रण उद्योग में तेजी से विकसित करने के लिए, हम निम्नलिखित बातों पर काबू करना होगा: पर्यावरण संरक्षण मुद्रण स्याही, पर्यावरण प्रदूषण के मुद्रण उत्पादन नियंत्रण को बढ़ावा देने; मौजूदा विशेष मुद्रण प्रभाव मुद्रण, मुद्रण और नए विशेष प्रभाव के विकास में सुधार , पारंपरिक डिजिटल प्रिंटिंग कोई संभाल, पतली मुद्रण प्रभाव की नकल में विकसित मुद्रण उत्पादों धोने को बनाए रखने और स्थिरता गुण मलाई, जबकि;, मुद्रण प्रवृत्ति अग्रणी, 3 डी उछाल, 3 डी मुद्रण प्रभाव की एक किस्म के विकास के बाद विकसित विस्तृत मुद्रण मुद्रण उपकरण को आसान बनाने, आपूर्ति आदानों को कम इनपुट, आउटपुट अनुपात मुद्रण, डिजिटल मुद्रण में सुधार लाने और प्रतिस्पर्धी लाभ को बढ़ाने के लिए, कार्यक्रम, और उत्पादन मुद्रण की दक्षता में सुधार करने के लिए जारी है, यह सबसे अच्छा मुद्रण लाइनों मंच विकसित करना है।