JIKET सिलाई की मशीन
jiake@chinajiake.com
400-180-2888

उद्योग समाचार

इंटरनेट + प्रतिस्थापन मशीन कपड़ा मशीनरी उद्योग अभी तक कई सड़क की दहलीज पार करने के लिए है

बढ़ती घरेलू श्रम लागत के साथ, कपड़ा उद्योग और अन्य श्रम आधारित पारंपरिक उद्योगों अपेक्षाकृत चुनौती दी है, के विकास के सतत विकास के लिए एक रास्ता खोजने की जरूरत हो सकती है। औद्योगिक रोबोट वस्त्र उद्योग के आवेदन निस्संदेह अधिक उत्पादन के लिए पारंपरिक से उत्पादन लागत को कम करने, उत्पादकता और गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए ग्राहक की मांग को पूरा करने के लिए व्यक्तिगत और छोटे बैच उत्पादन एक नई संभावना के आदेश प्रदान करता है।

प्रतिस्थापन मशीन बड़ा प्रवृत्ति में

औद्योगिक रोबोट उद्योग जल्दी क्योंकि अच्छा काम श्रम आवश्यकताओं को भी लोगों की भर्ती करने के लिए मुश्किल हो जाता है, मुख्य रूप से पारंपरिक विनिर्माण श्रम तीव्रता भर्ती कठिनाइयों, श्रम की उच्च लागत, और उभरती सूचना उद्योगों की उपस्थिति के कारण लोकप्रिय हो गया। पारंपरिक विनिर्माण और औद्योगिक रोबोट के उभरते उद्योगों इस प्रकार एक विशाल बाजार की मांग का उत्पादन किया, बजाय औद्योगिक रोबोट का उपयोग कर चीन के विनिर्माण के विकास की सामान्य प्रवृत्ति कर रहा होगा की। बाजार के अवसरों, चुपचाप लेआउट रोबोट अनुसंधान एवं विकास अनुप्रयोगों, रोबोटिक्स उद्योग और बड़े डेटा, नेटवर्किंग, कृत्रिम बुद्धि और अन्य उन्नत प्रौद्योगिकी के एकीकरण और विकास को लक्षित कंपनियों के एक समूह के प्रतिनिधि के रूप में एक ही समय, गूगल, इंटेल, माइक्रोसॉफ्ट और अन्य सूचना प्रौद्योगिकी के साथ में, बुद्धिमान सेवा मंच के एक नंबर का हिस्सा बन जाते हैं।

औद्योगिक रोबोट एक यांत्रिक, इलेक्ट्रॉनिक, नियंत्रण, कंप्यूटर, सेंसर, कृत्रिम बुद्धि और एक उच्च अंत उपकरणों के निर्माण में महत्वपूर्ण खुफिया जानकारी में अन्य अंतःविषय उन्नत प्रौद्योगिकियों है। वैश्विक रोबोटिक्स उद्योग विशेषज्ञ, रोबोटिक सोसायटी लुओ Baihui Dongguan सिटी विश्लेषकों के उपाध्यक्ष का मानना है कि बजाय तीन स्थितियों में कला करने का एक रोबोट की बड़े पैमाने पर आवेदन: सबसे पहले, सटीकता उद्योगों की मांग, रोबोट बहुत उत्पादन क्षमता में सुधार कर सकते हैं, उत्पाद दोष दर को कम करने, दूसरे काम के माहौल श्रमिकों के स्वास्थ्य और गरीब काम करने की स्थिति, बड़े उद्योगों के श्रम तीव्रता के लिए हानिकारक है, रोबोट स्वयं के बजाय मानव स्वास्थ्य के लिए हानिकारक के लिए किया जा सकता है, दोहराने और काम का अधिक से अधिक तीव्रता, तीसरा, उच्च श्रम लागत , रोबोट का उपयोग कर श्रम लागत को कम करने के लिए। उत्पादन अभ्यास के कई क्षेत्रों में औद्योगिक रोबोट के उपयोग को साबित कर दिया है कि यह उत्पादन के स्वचालन के स्तर को ऊपर उठाने में एक अपूरणीय भूमिका निभाता है, श्रम उत्पादकता बढ़ाने के लिए उत्पाद की गुणवत्ता और आर्थिक दक्षता में सुधार श्रम की स्थिति और इतने पर सुधार होगा।

पिछले पांच वर्षों में, घरेलू रोबोट की बिक्री की वृद्धि 28% की दर। घरेलू रोबोट आवेदन में तेजी से वृद्धि हुई है, यह भी पता चलता है कि हमारे उत्पादन प्रणाली, बहु प्रजातियों चर मात्रा एकीकृत स्वचालन विकास की दिशा लचीला स्वचालन की छोटी मात्रा के कई किस्मों के लिए कठोर स्वचालन के बड़े पैमाने पर उत्पादन के लिए उपयुक्त एक प्रजाति से परिवर्तन और उन्नयन की प्रक्रिया के दौर से गुजर रहा है ।

कपड़ा उद्योग के बुनियादी रोबोट लागू किया गया है

तेजी से वृद्धि के बावजूद, लेकिन आवेदन अभी भी औद्योगिक रोबोट का स्तर कम है। चीन में औद्योगिक रोबोट आवेदन, मोटर वाहन उद्योग की पहली कोशिश करते हैं और लोकप्रियता के लिए शुरू करने के लिए है। मानक औद्योगिक विधानसभा लाइन का काम सत्र, स्थिर रोबोट स्वचालन के लिए आदर्श है। प्रौद्योगिकी के विकास के साथ, सीखने की क्षमता औद्योगिक रोबोट भी नई उत्पादन मॉडल के लिए बढ़ाया है भी, एक निश्चित सीमा तक, यह कर्मचारियों के प्रशिक्षण के लिए व्यापार कर की लागत बचाने के लिए संभव है अनुकूलित करने के लिए बहुत तेज है।

वर्तमान में वस्त्र उत्पादन में, औद्योगिक रोबोट के आवेदन के लिए एक निश्चित आधार नहीं है। कपास उत्पादन के लिए एक बहु-प्रक्रिया निरंतर सुविधाओं, उच्च विशेषज्ञता और पेशेवर सहयोग की डिग्री है। इन वर्षों में, यांत्रिक उपकरण स्वचालन, खुफिया स्तर, सुधार की प्रक्रिया में कपास उद्योग विभिन्न प्रक्रियाओं के बीच एक सतत, स्वचालित उत्पादन प्राप्त करने के लिए। उनमें से, कपास कताई उद्योग का स्वत: घुमावदार प्रणाली सबसे व्यापक रूप से इस्तेमाल किया और सबसे प्रभावी तकनीक मानव रोबोट समन्वय प्रकार सेल विधानसभा प्रकार उत्पादन प्रणाली के सफल आवेदन है। इस बीच, विभिन्न प्रक्रियाओं की चादर के रोल में कपास उद्योग, ट्यूब, doffing, स्वच्छ, आत्म-लेवलिंग, जानकारी निगरानी, कपास बर्बाद प्रसंस्करण स्वत: पैकेजिंग के लिए, स्वचालित रूप से एयर कंडीशनिंग नियंत्रण, आदि, गुणवत्ता, नियंत्रण लागत को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित को समायोजित करने और श्रम उत्पादकता में सुधार, स्वचालन, बुद्धिमान प्रौद्योगिकी के अनुप्रयोग। उदाहरण के लिए, Tongling Gusongbao मशीनरी कंपनी लिमिटेड, और हाल के वर्षों, अनुसंधान और doffing, रोबोट doffing बुद्धिमान मशीनों के विकास में अन्य कंपनियों, पूरी तरह से पारंपरिक मैनुअल ड्राइंग, पूरे doffing प्रक्रिया स्वचालन प्राप्त करने के लिए अटेरन काम डालने, बहुत श्रमिकों के श्रम को कम करने की जगह ले सकता तीव्रता और कार्य कुशलता में सुधार, उत्पादन लागत को कम।

रासायनिक फाइबर उत्पादन लाइनों के सेट डिजीटल किया गया है, स्वचालित आधार, स्वचालित रूप से उत्पादन प्रक्रिया के रूप में अच्छी तरह से कनेक्ट बुद्धिमान रसद प्रणाली के साथ एकीकरण, फाइबर उत्पादन आगे बुद्धिमान जोर दे रहा है। हांग शेंग प्रौद्योगिकी कंपनी लिमिटेड, मशीनरी उद्योग स्वचालन, निर्माण और बुद्धिमान रसद फाइबर उत्पादन प्रणाली के कार्यान्वयन के बीजिंग संस्थान के साथ सहयोग में। सिस्टम एक रोबोट है, की doffing, परिवहन, भंडारण, निरीक्षण और वर्गीकरण, पैकेजिंग और पूरी तरह से स्वचालित palletizing, लेकिन यह भी बुद्धिमान मान्यता के उत्पाद से तार केक को प्राप्त करने के अलावा, चेन कन्वेयर, रोटरी टेबल, लिफ्टों और अन्य उपकरणों के होते हैं सटीक और कुशल के लिए तीन आयामी कोड की पहचान के द्वारा पूरे पैकेजिंग प्रक्रिया के निरीक्षण में प्रत्येक पिंड तार हस्तांतरण मात्रा।

बुनाई के क्षेत्र में, कंपनी के शेयरों ची गाओ दुनिया का पहला स्वचालित जाल ची गाओ सिलाई मशीन का शुभारंभ किया। उत्पाद न केवल बहुत समस्याओं को हल करने के लिए, सिलाई मुद्दों के वर्षों के बाद, बुना हुआ स्वेटर कंपनियों को पारंपरिक स्वेटर सिलाई, उच्च श्रम लागत की आँखों से तीव्रता को कम करने, और दक्षता बढ़ाने के सिले।

मुद्रण क्षेत्र में, शेडोंग Kangping संतुष्ट है कि समूह के एक पनीर डिजिटल स्वत: रंगाई प्रौद्योगिकी और उपकरणों का पूरा सेट, एक भी स्वचालन के लिए मैनुअल यंत्रीकृत द्वारा हासिल की तो स्वचालन प्रणाली में परिवर्तन के लिए एक अभिनव तीन प्रणालियों को प्राप्त करने, श्रम को कम करने, उत्पाद को बेहतर बनाने के लिए विकसित गुणवत्ता के पहलुओं, महत्वपूर्ण ऊर्जा की बचत प्रभाव। Shaoxing काउंटी, स्विस वस्त्र मशीनरी समूह कं, लिमिटेड विकसित मुद्रण रोबोट, एक पूरे उत्पादन लाइन "के बाद" देखो, न केवल पूरा करने के लिए 10 से अधिक कार्यकर्ताओं रहते हैं, और यह करना लाइव गुणवत्ता की गारंटी कर सकेंगे। सबसे ज्यादा अनुभव के साथ उत्पादन में पारंपरिक छपाई और रंगाई उद्यमों, प्रत्येक प्रक्रिया के लिए कच्चे माल की संख्या "लगता है" और इसलिए द्वारा, एक स्थिर उत्पाद की गुणवत्ता आश्वासन प्राप्त करने के लिए वृद्धि करने के लिए मुश्किल है। मुद्रण रोबोट को नियंत्रित करने के ठीक फ़ीड कितना करने के लिए, न केवल परिशुद्धता में सुधार और मुद्रण सामग्री बर्बादी से बचने के अत्यधिक नेतृत्व माल है, जो स्रोत पर प्रदूषक उत्सर्जन को कम करने की वजह से।

छोटे वस्त्र उद्योग अनुप्रयोगों में औद्योगिक रोबोट के भविष्य के लिए, लुओ Baihui कि औद्योगिक रोबोट की दिशा में कदम होगा, सस्ता, आसान विकास की दिशा है, जो भी कपड़ा उद्योग में आवेदन करने के लिए अधिक फायदेमंद होगा संचालित करने के लिए।

व्यापक रूप से अभी तक पार इस्तेमाल किया कई सड़क की दहलीज

औद्योगिक रोबोट आवेदन की संभावनाओं देश में पिछले दो साल से ध्यान की एक बहुत हो गया है। आंकड़े बताते हैं कि घरेलू श्रमिकों को प्रति 10 000, 30 के बारे में रोबोट है कि दक्षिण कोरिया 437 यूनिट है, जबकि, संयुक्त राज्य अमेरिका के 152 इकाइयों, 62 इकाइयों के वैश्विक औसत है। योजना के अनुसार, वर्ष 2020 तक चीन में 100 इकाइयों के लिए यह आंकड़ा उम्मीद है। औद्योगिक रोबोट तेजी से अन्य उद्योगों के लिए मोटर वाहन उद्योग से विस्तार कर रहे हैं। उपलब्धता और मांग के कारण अधिक विशिष्ट औद्योगिक रोबोट बहुत स्पष्ट है, बाजार की संभावनाओं और अधिक अनिश्चित हैं।

वर्तमान में, हालांकि सरकार और कंपनियों "मशीन प्रतिस्थापन" माना जाता है भविष्य की प्रवृत्ति है, लेकिन उच्च लागत अभी भी एक महत्वपूर्ण कारक औद्योगिक रोबोट अनुप्रयोगों में बाधा हैं। लुओ Baihui परिचय के अनुसार, रोबोट लागत विश्लेषण से, शरीर के यांत्रिक संरचना के अनुपात के बारे में 30% है, सहायक प्रणाली और गियर और अन्य प्रमुख घटकों से भागों के 50% से अधिक, उन्होंने फैसला किया है कि उत्पाद के प्रदर्शन, गुणवत्ता और कीमत, एक रोबोट है प्रमुख क्षेत्रों में उद्योग श्रृंखला। लेकिन आयात का एक उच्च अनुपात के तीन प्रमुख घटक, रोबोट की कीमतों में प्रतिस्पर्धा को प्रभावित। विश्व रोबोट उद्योग, 75% परिशुद्धता प्रसारण जापानी कंपनियों का एकाधिकार, एसी इमदादी मोटर और नियंत्रक बुनियादी एकाधिकार जापान, जर्मनी, संयुक्त राज्य अमेरिका के कंपनियों। इसलिए, यह औद्योगिक रोबोट की उच्च लागत घरेलू विनिर्माण है।

"बुद्धिमान विनिर्माण प्रौद्योगिकी विकास" दूसरा पाँच 'विशेष योजना' आवश्यक है कि औद्योगिक रोबोट शरीर, मोटर नियंत्रक मुख्य घटक, औद्योगिक रोबोट और उसके मुख्य घटक उद्योग काबू पाने के लिए। राष्ट्रीय नीति के समर्थन में, हमारे एक औद्योगिक रोबोट के मुख्य घटक निर्माण करने की क्षमता धीरे-धीरे सुधार की उम्मीद है। गोल्डमैन सैक्स ने कहा है कि चीन के औद्योगिक रोबोट निवेश को ठीक करने के लिए केवल 1.3 साल के एक औसत मंच, और 2008 में 11.8 साल अपने निवेश को ठीक करना चाहते करने की आवश्यकता होगी।

वस्त्र उत्पादन में औद्योगिक रोबोट अधिक व्यापक हो जाएगा। स्वचालित रूप से स्मार्ट रसद प्रणाली, सूचना प्रणाली, के साथ उत्पादन प्रक्रियाओं और एकीकरण कनेक्ट पर डिजिटल कपड़ा मशीनरी और उपकरण, स्वचालन के आधार पर आगे बुद्धिमान वस्त्र उत्पादन जोर दे रहा है। कताई प्रक्रिया में, उदाहरण के लिए, भविष्य के उपकरणों कनेक्ट करने के लिए मानव हस्तक्षेप को कम करने के लिए जारी रख सकते हैं। वर्तमान में, वहाँ, कुछ कंपनियों कताई, एक साथ कंधी वजन, ठीक से जुड़े नेटवर्क, काफी, युग्मन की प्रक्रिया द्वारा रोजगार को कम बुद्धिमान प्रौद्योगिकी का गहराई से विकास, भविष्य कम लोगों का निर्माण करने की उम्मीद होगी, तो हासिल किया कर रहे हैं तो उस में से कोई कपास कारखाने या कार्यशाला।

उद्योग विशेषज्ञों ने कहा है कि बुद्धिमान माप और नियंत्रण प्रौद्योगिकी और उपकरणों के बुद्धिमान रसद ऐसे रोबोट, स्वचालित कार, गोदाम, पीएलसी प्रणाली, दुकान प्रबंधन प्रणाली एमईएस, बड़े पैमाने पर उत्पादन रसद प्रणाली एकीकरण और घरेलू सभी तकनीकी बुनियादी ढांचे की एक निश्चित राशि है, उपकरण के रूप में सिस्टम में शामिल है, तैयारी और इंजीनियरिंग अनुभव है, लेकिन विश्वसनीयता अपेक्षाकृत कमजोर है। इसके अलावा, कुछ घरेलू और विदेशी उत्पादों के साथ ही पैकेजिंग विमान अंतराल, परिचय की जरूरत है। हम मानते हैं कि सहयोगात्मक अनुसंधान के अपस्ट्रीम और डाउनस्ट्रीम उद्यमों के संयोजन के साथ अनुसंधान के माध्यम से, घरेलू उद्यमों प्रणाली के साथ एक व्यावहारिक इंजीनियरिंग संगठन को विकसित करने की क्षमता है, और अंतरराष्ट्रीय उन्नत स्तर पर पहुंच गया।

डिजिटल, नेटवर्क, बुद्धिमान, वस्त्र उत्पादन में भी पालन करने के लिए बड़े पैमाने पर उत्पादन, बड़े पैमाने पर उत्पादन मोड से प्राप्त किया जा सकता है, लेकिन अनुकूलित उत्पादों की प्रक्रिया की छोटी मात्रा में उत्पादन कर सकते हैं आगे।

कंपनी के अधिकारियों का Chee गाओ शेयरों ने संवाददाताओं से कहा Cixing घडि़याल डिवीजन वर्तमान में उपयोग कर रहा है "इंटरनेट +" इमारत "बुना हुआ स्वेटर तेजी से अनुकूलन उत्पादन मंच" परियोजना का मतलब है। मंच वास्तव में, इच्छित सेटिंग प्राप्त कर सकते हैं कि आम लोगों के बस फोन, शूटिंग कारखाने के अब तक दूसरे छोर में इंटरनेट के लिए अपने स्वयं की फोटो के हस्तांतरण शुरू करने के लिए लेने के लिए, आप कुछ दिनों के बाद एक सिलवाया स्वेटर प्राप्त कर सकते हैं ।

चीन के कपड़ा स्वचालन उपकरण, विकास के उच्च स्तर को बुद्धिमान प्रौद्योगिकी के साथ, वहाँ अधिक से अधिक कपड़ा कार्यशाला में औद्योगिक रोबोट, प्रभावी विकल्प के लिए तेजी से तनाव में श्रम, मौलिक तेजी से परेशान व्यापार हल करने के लिए किया जाएगा मजदूरों की कमी से।